Shri Ram Stuti with Hindi meaning PDF| श्री राम स्तुति हिंदी भावार्थ के साथ

Shri ram stuti भगवान श्री राम जी को समर्पित है। नियमित रूप से राम स्तुति का पाठ करने से साधक के घर, ऑफिस और व्यापार के सभी कार्य सफल होने लगते हैं और ऐसा करने से भगवान श्री हनुमान जी का धन्यवाद करने से प्रसन्न होना बहुत ही आसान है। इसलिए जब भी आप भगवान हनुमान जी की पूजा करने से पहले भगवान राम की स्तुति का पाठ करते हैं, तो श्री हनुमान जी की कृपा हमें प्राप्त होती है। राम स्तुति शब्दों या अक्षरों का एक अनूठा पैटर्न है जिसमें एक विशेष तरीके से उपयोग किए जाने पर विशिष्ट परिणाम लाने के लिए एक छिपी हुई शक्तिशाली और रहस्यमय शक्ति होती है।

Shri Ram Stuti क्या है?

भगवान राम का नाम लेने से उनके परम भक्त हनुमान जी सहज ही प्रसन्न हो जाते हैं। इसलिए बजरंगबली की पूजा करने से पहले रघुनंदन राम की इस स्तुति का गान करें और उनकी कृपा प्राप्त करें। श्री राम भगवान विष्णु के अवतार हैं जो रावण के विनाश के लिए पृथ्वी पर आए थे। हिंदू परंपरा में, भगवान राम को मर्यादा पुरुषोत्तम माना जाता है, एक आदर्श पुरुष जो पूर्णता की ऊंचाइयों का उदाहरण देता है जिसे मनुष्य प्राप्त कर सकता है। भगवान कृष्ण के साथ, उन्हें भगवान विष्णु के सबसे महत्वपूर्ण अवतारों में से एक माना जाता है, जो धर्म के संरक्षक और रक्षक और हिंदू त्रिमूर्ति का हिस्सा हैं। राम-केंद्रित संप्रदायों में, उन्हें अवतार के बजाय सर्वोच्च व्यक्ति के रूप में देखा जाता है। वह सदाचार का अवतार है और धर्म का दृढ़ पालन, या सही क्रिया है।

प्रत्येक श्लोक में एक पीठासीन देवता या एक रहस्यमय शक्ति होती है जिससे यह प्रकट और संबोधित होता है। किसी विशिष्ट मंत्र का ध्यान करके व्यक्ति परम सिद्धि प्राप्त कर सकता है। रामायण में राम का अर्थ है हमारी आत्मा, परम चैतन्य, सत्य और गुण। सीता जिनकी राम की सनातन पत्नी हैं अर्थात आदि ऊर्जा या कुण्डलिनी शक्ति। यदि राम को मर्यादा पुरुषोत्तम या पूर्ण पुरुष माना जाता है तो सीता पूर्ण महिला का उदाहरण हैं।

Shri Ram Stuti के फायदे

प्रतिदिन 15 मिनट राम स्तुति का जप करने से अनगिनत लाभ होते हैं। राम स्तुति जब सांस लेने के व्यायाम के साथ मिलती है तो जादू की तरह काम करती है। तनाव दूर करता है, एकाग्रता और ध्यान में सुधार करता है। राम स्तुति स्वास्थ्य में सुधार करती है। राम स्तुति व्यापार और रचनात्मकता में सुधार करती है। ग्रहों के प्रभाव से मुक्ति मिलती है। अपने परिवार के साथ संबंध सुधारता है।

राम स्तुति का पाठ किसे करना चाहिए

जो व्यक्ति सफलता चाहता है, उन्नति करना चाहता है और शत्रुओं से रक्षा चाहता है, उसे नियमित रूप से राम स्तुति का पाठ करना चाहिए।

Shri Ram Stuti in PDF

Shri Ram Stuti in Hindi – मधुर आवाज़ में

Shri Ram Stuti PDF मुफ्त में हासिल करें

इस PDF को मुफ्त में हासिल करने के लिए ऊपर दिए गए वीडियो के माध्यम से हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें और कमेंट करें PDF हेतु। हम तुरंत आपको PDF निशुल्क आपको मेल या व्हाट्सप्प द्वारा मुहैया करवा देंग। जय श्री राम – अभी जुड़े सतयुगी परिवार से।

Leave a Comment